fbpx

Temple Donation

महाराजा अग्रसेन जी को नमन, कुलदेवी मां लक्ष्मी को नमन

आदरणीय देवियों एवं सज्जनों,

हमारे पूजनीय अग्रवंश के संस्थापक महाराजा अग्रसेन जी ने जब अग्रोहा को अपनी राजधानी बनाया तो उन्होंने समान विकास एवं सभी की खुशहाली के लिए “एक ईंट-एक रुपया” का सिद्धांत दिया।

इस सिद्धांत के तहत उनके राज्य में बसने वाले नए व्यक्ति या परिवार को वहां के निवासी एक ईंट और एक रुपया दान करते थे ताकि वे ईंटों से मकान बनाएं और रुपये से कारोबार शुरू कर राज्य के विकास में योगदान करने योग्य बनें।

अग्रवाल समाज उन सिद्धांतों का पालन आज भी कर रहा है और पूरे विश्व में निस्वार्थ सेवा का रिकॉर्ड किसी के नाम है तो वह है हमारा अग्रवाल समाज।

हमारा समाज न सिर्फ देश में सबसे अधिक रोजगार प्रदाता है बल्कि धर्मशाला, स्कूल, मंदिर, अस्पताल के माध्यम से जरूरतमंदों की सेवा में भी अग्रणी है।

अग्रोहा, जो अग्रवाल समाज का पांचवा धाम है, वहां बाऊजी श्री ओपी जिन्दल जी, श्री घनश्याम गोयल जी एवं समाज के अग्रणी बंधुओं ने महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर जो प्रथम मेडिकल कॉलेज की स्थापना की, वह आज सेवा के क्षेत्र में एक उदाहरण बन गया है।

सामान्य रोगों के साथ-साथ यहां हृदय रोग, किडनी, हड्डी रोग समेत अनेक बीमारियों का इलाज हो रहा है। शीघ्र ही कैंसर मरीजों के इलाज की व्यवस्था भी यहां हो जाएगी, जिसके लिए समता पुरुषोत्तम अग्रवाल कैंसर अस्पताल एवं रिसर्च इंस्टीट्यूट का शिलान्यास 5 मार्च 2021 को हो चुका है।

कहा जाता है कि समाज उपयोगी होने के लिए सिर्फ तन से नहीं बल्कि मन से भी स्वस्थ होना आवश्यक है इसलिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में 5 मार्च 2021 को ही मंदिर का भी शिलान्यास किया गया है। इस मंदिर को भव्य बनाना है, जिसके लिए हम सभी दृढ़संकल्पित हैं।

हमारा सपना है कि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज तन-मन दोनों के स्वास्थ्य का अग्रणी केंद्र बने इसलिए सभी श्रद्धालुजनों से अनुरोध है कि इस पावन कार्य में यथासंभव सहयोग कर हमें अनुगृहित करें।

महाराजा अग्रसेन मेडिकल एजुकेशन एंड साइंटिफिक रिसर्च सोसायटीअग्रोहा